Categories
फरीदाबाद

ग्रीनफील्डस की RWA आवासीय सुधार मण्डल ने मॉल  रोड के निर्माण के लिए माननीय श्री कृष्णपाल जी से लगाई गुहार ।

मॉल रोड की जर्जर हालत के चलते आज आवासीय सुधार मण्डल की टीम ने माननीय केन्द्रीय मंत्री व फरीदाबाद सांसद श्री कृष्णपाल जी से ग्रीनफील्डस की मॉल रोड को सीमेंटेड सड़क बनवाने के लिए गुहार लगाई है । इस अनुरोध पर मंत्री जी ने घोषणा की है कि जल्द ही ग्रीनफील्डस की मॉल रोड पर सीमेन्टेड सड़क बनवायी जाएगी । इस कार्य के लिए 3.5 करोड़ रुपए का आवंटन किया गया है । इस कार्य में 2 महीने का समय लग सकता है । इसके लिए DPR बनाई जा रही है ।

ग्रीनफील्डस की जर्जर व टूटी हुई मॉल रोड के चलते ग्रीनफील्डस कॉलोनी के निवासियों के अलवा omaxe hills, ग्रीन वेली , प्लेनेट सूरजकुंड के 5 हाउसिंग प्रोजेक्ट, गुरुकुल, nhpc कॉलोनी, ग्राम अनंगपुर आदि के निवासियों को भी बहुत मुश्किलों का सामना करन पड़ रहा है । गाड़ियां तो टूट ही रही हैं लेकिन इसके साथ ही धूल उड़ने से यहाँ प्रदूषण का स्तर भी बहुत बढ़ गया है जिससे सांस संबंधित गंभीर बीमारियों का खतरा भी बहुत बढ़ गया है ।

इस मौके पर आवासीय सुधार मण्डल के पदाधिकारियों श्री अखिलेश जी, गोपाल किशन जी, रिटायर्ड लेफ्टिनेंट श्री कामेश्वर पांडे जी व प्रोफेसर निशांत जी ने ग्रीनफील्डस कॉलोनी के अंदरूनी सड़कों के निर्माण कार्य के लिए श्री कैलाश बैसला जी से भी विस्तृत चर्चा की है । चर्चा में उन्होंने बताया है कि जिला प्रशासनिक स्तर पर कॉलोनी के विकास के लिए वह हमेशा तत्पर हैं और प्रयास के लिए हर वक्त सभी ग्रीनफील्डस वासियों के साथ खड़े हैं ।

आवासीय सुधार मण्डल के महासचिव अधिवक्ता सन्नी खण्डेलवाल ने बताया की ग्रीनफील्डस कॉलोनी एशिया की सबसे बड़ी प्लॉटेड कॉलोनी है । लेकिन विकास कार्यों में बहुत पिछडी हुई है । इससे यहाँ के निवासियों में बहुत रोष है। asm की समस्त टीम यहाँ विकास कार्यों के लिए जी जान से प्रयासों में लगी हुई है। काफी समय से रुकी हुई मुश्किलें अब दूर होने वाली हैं। कानूनी स्तर से इन रुकावटों के समाधान में धीरे धीरे सफलता प्राप्त हो रही है और इस वर्ष यहाँ काफी बड़े स्तर पर डेवलपमेंट दिखेगा । नगर निगम द्वारा ग्रीनफील्डस कॉलोनी के टेक ओवर के लिए डेवलपमेंट शुल्क की अपर्याप्ता के निर्धारण का सर्वे का टेन्डर भी उठ गया है । जल्द ही यहाँ सर्वे का कार्य चालू हो जाएगा । इसके बाद आगे की कार्यवाही को अंजाम दिया जाएगा । 

ASM के प्रधान आचार्य आदित्य शर्मा ने वार्ता के दौरान बताया कि कुछ गैर जिम्मेदार व भ्रामक लोगों की वजह से हमारी कॉलोनी को दुर्दशा व बदहाली का सामना करन पड़ रहा है । आवासीय सुधार मण्डल का संकल्प निस्वार्थ सेवा परमोंधर्म के मार्ग पे चलकर ग्रीनफील्डस कॉलोनी की दशा में सुधार लाना है ।

Share