Categories
फरीदाबाद

माननीय दुष्यंत चौटाला जी के आदेश पर बनी ग्रीनफील्डस टेकओवर कमेटी की MCF कार्यालय में हुई दूसरी बैठक।

जैसा कि जननायक जनता पार्टी की प्रदेश सचिव श्रीमती श्वेता शर्मा, प्रेम कृष्ण आर्य, जिला सचिव सन्नी खण्डेलवाल व ब्रिगडीर एस के कौशिक ने माननीय लोकप्रिय उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला के समक्ष ग्रीवेन्स कमेटी में 10 साल से अटका हुआ ग्रीनफील्डस कॉलोनी के टेक ओवर का मुद्दा उठाया था और 26 सितांबर को ग्रीवएन्स कमेटी की मीटिंग के दौरान श्री दुष्यंत चौटाला ने ग्रीनफील्डस कॉलोनी टेकओवर कमेटी को 99 करोड़ के एस्टीमेट को री-वेरीफाई हेतु गठित कमेटी की मीटिंग के लिए नगर निगम कमिशनर साहब को निर्देश किए गए थे । 26 सितांबर को ग्रीवएन्स कमेटी की मीटिंग के दौरान श्री दुष्यंत चौटाला ने ग्रीनफील्डस वासी शिकायतकर्ताओं को यह भी विश्वास दिलाया था की आने वाली अगली 2 या 3 ग्रीवेंस में इस समस्या का पूर्ण निवारण कर दिया जाएगा ।

आज उक्त निर्देशानुसार नगर निगम कार्यालय में कमिशनर साहब के तत्वाधान में ग्रीनफील्ड टेक ओवर कमेटी की दूसरी बैठक आयोजित हुई । इस मीटिंग में PUBLIC HEALTH ENGINEREEING DIVISION के XEN साहब,  PWD ( B & R ) के S E साहब, MCF  (WORKS ) के  S E  साहब व बड़कल विधानसभा की विधायका को भी बुलाया गया था ।

श्वेता शर्मा ने बताया है की इस मीटिंग में कॉलोनी के टेक ओवर की लिए दिए गए एस्टीमेट पर विस्तृत चर्चा की गई है तथा आदरणीय कमिशनर साहब ने 10 नवंबर से पहले ही इस एस्टीमेट को वेरफाइ कर फाइनल करने का निर्देश दिए हैं ताकि कॉलोनी के टेक ओवर को सफलता के साथ पूर्ण किया जा सके । कमिशनर साहब से यह भी निर्देश किये हैं की सभी संबंधित अधिकारीगण ग्रीनफील्डस कॉलोनी का दौरा कर मौके पर ही सभी एस्टीमेट बिंदुओं का निरीक्षण करेंगे व जहां भी जरूरत होगी वहाँ वह खुद भी स्वयं मौके पर जाकर निरीक्षण करेंगे । इसके साथ MCF व हरियाणा सरकार के STANDING COUNSEL को भी निर्देश किए गए हैं की टेक ओवर में आरही सभी कानूनी अड़चनों को जल्द से जल्द कार्यवाही कर हटाया जाए ।

पत्रकारों से वार्ता के दौरान श्वेता शर्मा व अधिवक्ता सन्नी खण्डेलवाल ने यह भी बताया कि 99 करोड़ रुपये या जो भी एस्टीमेट की रकम बनेगी उस से हमारी ग्रीनफील्डस कॉलोनी का विकास हो सकेगा और हमारी कॉलोनी के दयनीय हालातों को सुधारा जा सकेगा । टेक ओवर होने के बाद स्कूल , अस्पताल, क्लब , कम्यूनिटी सेंटर, सिनेमा , पोस्ट ऑफिस, डिस्पेंसरी आदि सभी सुविधाएं भी मिल जाएंगी । उन्होंने यह भी बताया कि 10 साल से फसे हुए टेक ओवर में आरही अड़चनों को हठाने के लिए वह अपनी जी जान से कोशिश कर रहे हैं और टेक ओवर से जुड़े हर तथ्य को साथ की साथ सभी निवासियों के साथ साझा भी कर देते हैं ताकि सभी निवासी टेक ओवर और कॉलोनी के विकास के लिए आवाज उठा सकें ।

कमिशनर साहब ने यह भी बताया कि ग्राम खोरी में भी 100 एकड़ जमीन में BIO DIVERSITY PARK बनाने पर भी काम चालू किया जाएगा ।

माननीय उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला जी के आदेशानुसार अन्डरपास की सीवर ओवेरफ़्लो की समस्या के निदान पर कमिशनर साहब ने बताया की मास्टर सीवर लाइन और अन्डरपास पर नई सीवर लाइन बिछाने हेतु विभाग के संबंधित अधिकारियों को  डिजाइन बनाने के निर्देश किए हैं तथा डिजाइन बनने व वर्क ऑर्डर बनने में थोड़ा समय लग सकता है । इसके अलवा अधिकारीगानों द्वारा यह भी बताया की एनएचपीसी अन्डरपास पर केनोपी लगाने के टेन्डर भी लिस्ट कर दिया गया है तथा एनएचपीसी अन्डरपास पर जल भराव के लिए 3 अतिरिक्त मोटर की व्यवस्था मॉल रोड के RMC  टेन्डर में ही शामिल है और मॉल रोड के RMC निर्माण कार्य के साथ ही पूर्ण कर दिया जाएगा ।

इस मौके पर श्रीमती अनीता शर्मा, श्रीमती श्वेता शर्मा, श्री सन्नी खण्डेलवाल, श्री एस के कौशिक, श्री नारायण शर्मा , बड़कल विधायका के साथ नगर निगम व संबंधित विभागों के आला अधिकारी मौजूद रहे । ग्रीनफील्डस निवासियों ने ग्रीनफील्डस कॉलोनी के10 साल से रुके हुए टेक ओवर के लिए अधिकारियों द्वारा चरणबद्ध तरीके से हो रहे कार्य सम्पादन पर लोकप्रिय व जनता के चहेते उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला का हार्दिक अभिनंदन करते हुए उम्मीद जताई है कि अब ये टेकओवर रुका हुआ कार्य पूरा हो जाएगा ।

Share