Categories
ग्रीनफील्ड कॉलोनी फरीदाबाद

ग्रीनफील्डस कॉलोनी में जल्द जोड़े जाएंगे चौथे फीडर के तार व नये बिजली ट्रांसफॉर्मरों की कागजी कारवाही भी हो गयी है पूरी: श्वेता शर्मा

19 may 2023 : एडवोकेट श्वेता शर्मा चेयरपर्सन नवशा फाउंडेशन व भाजपा नेत्री ने आज DHBVN SE श्री नरेश कक्कर जी से मुलाकात कर बिजली कार्यों का जायजा लिया ।

श्वेता शर्मा ने वार्ता के दौरान बताया कि उन्होंने ग्रीनफील्डस कॉलोनी के बिजली कार्यों की प्रगति का जायजा लिया है । सेक्टर HVPNL 46 सब स्टेशन पर चौथे फीडर का पैनल उपलब्ध है और ग्रीनफील्डस तक जाने वाली केबल लाइन की पहचान कर ली गयी है । विभाग द्वारा पैनल में CT का लगना बाकी है । पैनल के साइज के हिसाब से CT का ऑर्डर दिया जा चुका है व पैनल की पैमेंट भी कर दी गयी है । वहीं विभाग ने ग्रीनफील्डस कॉलोनी में बिजली ट्रांसफॉर्मर लगने के बारे में बताया कि कागजी कार्यवाही कर ली गयी है और तय स्थानों पर इनको लगवाया जाएगा । ग्रीनफील्डस वासियों ने अधिकारियों से बिजली के वोल्टेज कम आने की भी शिकायत की, जिस पर श्री नरेश कक्कर जी ने सेक्टर 46 पावर सब स्टेशन पर फोन करके टर्मिनल के वोल्टेज बढ़ाने के लिए बोल कर साथ कि साथ वोल्टेज बड़वाए ।

पत्रकारों से वार्ता के दौरान श्वेता शर्मा ने बताया कि गुरुकुल पॉवर स्टेशन से मिलने वाले पांचवे फीडर के लिए जो अंडर ग्राउंड केबल के एस्टीमेट दिए गए थे। SE साहब ने अंडरग्राउंड केबल में होने वाली फाल्ट की समस्या के चलते ओपन केबल के लिए एस्टीमेट तैयार करने के लिए अधिनस्त अधिकारियों को निर्देश दिए हैं । श्वेता शर्मा ने SE साहब को यह भी बताया कि ग्रीनफील्डस कॉलोनी को बिजली व्यवस्था में सुधार पांचवे फीडर के मिलने से ही होगा और पांचवे फीडर को जल्द से जल्द दिलवाने का निवेदन किया है ।

2014 में ही कॉलोनी के लिए आवंटित हो गया था चौथा फीडर ।

वार्ता के दौरान श्वेता शर्मा ने यह भी बताया कि चौथा फीडर 2014 में ही कॉलोनी के लिए मिल गया था और 2014 में ही केबल भी खींच गयी थी लेकिन लापरवाही के चलते पेनल बॉक्स के मात्र 4-5 लाख रुपये जमा न होने की वजह से चौथा फीडर नहीं चालू हो पाया था । ग्रीनफील्डस के 66 kV सब स्टेशन के साथ भी ऐसा ही हुआ है । एक विभाग से दूसरे विभाग में पैसे ट्रांसफर न होने के कारण 8 करोड़ की सब स्टेशन लागत की जगह 16 करोड़ की लागत आ रही है और ये अतरिक्त नुकसान का पैसा रेसीडेंट्स की जेब से गया है । यह भी बताया कि चंडीगढ़ जाकर उन्होने WTD से सब station का टेंडर अप्रूवल करवाया था sep 22 में, अन्यथा इस सब स्टेशन की लागत बढ़ कर 18 या 20 करोड़ हो गयी होती जिसका नुकसान रेसीडेंट्स को ही अपनी जेब से देना पड़ता । वह ग्रीनफील्डस की निवासीगण के साथ कोई भी लापरवाही नहीं होने देंगी ।

इस मौके पर श्वेता शर्मा के साथ श्री खुराना जी , श्री सैनी जी , श्री कुलदीप कुमार जी , श्री धर्मेंद्र जी , श्री मनु जी व अन्य गणमान्य निवासीगण मौजूद रहे । रेसीडेंट्स की आवाज को आला अधिकारीगण तक पहुचाने के लिए ग्रीनफील्डस निवासियों ने श्वेता शर्मा का आभार प्रकट किया है ।

विज्ञापन :

Share