Categories
फरीदाबाद

ग्रीनफील्डवासियों ने कॉलोनी के नगर निगम में टेक ओवर होने पर लोकप्रिय उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को दिया धन्यवाद व बधाई।

21/oct/22 आज ग्रीनफील्डस कॉलोनी वसियों ने माननीय उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला जी के यहाँ एकत्रित होकर श्री दुष्यंत चौटाला जी का मुहँ मीठा कर व फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया व ग्रीनफील्डस कॉलोनी के 10 साल से अटके हुए टेकओवर को संभव करवाने के लिए आभार प्रकट किया है । इस मौके पर ग्रीनफील्डस कॉलोनी के वरिष्ट रेसीडेंट्स ने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को जीवन में और आगे बढ़ने के लिए सर पर हाथ रख आशीर्वाद भी दिया । इस अवसर पर टेकओवर परिवाद के शिकायतकर्ता ब्रिगेडियर एस के कौशिक, आवासीय सुधार मण्डल के उप प्रधान लेफ्टिनेंट कामेश्वर पांडे, श्री उमेश जी, श्री सुनील कुमार जी, श्री चौरसिया जी, श्री प्रद्युत जी, श्री पी सी सैनी जी, श्री शोभित जी, श्री एस एन शर्मा जी, श्री गुलाटी जी, श्री उमेश जी, लोहित कुमार जी, श्री सतीश शर्मा जी, श्री जोमी जॉय जी, श्री धर्मेद्र जी, श्री मन्नू जी, श्रीमती चाँदनी जैन समेत दर्जनों ग्रीनफील्डस वासियों ने माननीय दुष्यंत चौटाला जी को बधाई दी। साथ ही जनयक जनता पार्टी की प्रदेश सचिव श्वेता शर्मा, जिला सचिव सन्नी खण्डेलवाल, एडवोकेट मानिक मोहन शर्मा, प्रेम कृष्ण आर्य समेत कई नेता मौजूद रहे ।

ग्रीनफील्डस कॉलोनी के निवासियों की तरफ से अन्डरपास की समस्या के चलते एक detailed लेटर भी दिया गया है जिस को बारीकी के जाँचते हुए माननीय दुष्यंत चौटाला जी ने अधिकारियों को इस समस्या के संदर्भ में ग्रीनफील्डस वासियों के द्वारा दिए गए पत्र के हिसाब से निवारण करने के निर्देश किए हैं ।

जननायक जनता पार्टी की प्रदेश सचिव श्रीमती श्वेता शर्मा ने वार्ता दौरान बताया कि ग्रीनफील्डस कॉलोनी की कोलोनाइज़र अर्बन इम्प्रूव्मन्ट कंपनी (uic) अदालत में लंबित केसों के चलते पिछले 11 सालों से कॉलोनी में पैसे लगाने व विकास करने में असमर्थ थी और सभी सुविधाओं के लिए निवासियों से ही वसूली की जा रही थी । यहाँ तक की uic प्राइवेट लिमिटेड के मेनेजमेंट व कानूनी केसों का भारी भरकम खर्च का भार भी निवासियों के ऊपर पड़ रहा था । साथ ही आबादी के बढ़ने से हालात खराब होते जा रहे थे ।

कॉलोनी के नगर निगम में टेक ओवर का मुद्दा पिछले एक दशक से ज्यादा समय से लंबित था। कॉलोनी के टेक ओवर के लिए श्रीमती श्वेता शर्मा , ब्रिगेडियर एस के कौशिक, प्रेम कृष्ण आर्य व अधिवक्ता सन्नी खण्डेलवाल ने माननिय उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला के समक्ष ग्रीवेनस कॉमेटी में परिवाद लगाया था जिस पर दुष्यंत चौटाला द्वारा टेक ओवर के लिए कॉमेटी का गठन किया गया था और रिपोर्ट बनाई गई थी जिस पर माननीय मुख्यमंत्री जी ने 15 october को सम्पन्न हुई ग्रीवेनस मीटिंग में टेकओवर का फैसला दिया है।

वार्ता के दौरान जननायक जनता पार्टी के जिला सचिव अधिवक्ता सन्नी खण्डेलवाल ने बताया है कि अब हरियाणा सरकार के द्वारा कॉलोनी के विकास के लिए तय हुये 99 करोड़ रुपये सरकार अपनी तरफ से खर्च करेगी और यह रुपये अब सरकार द्वारा कंपनी से वसूले जाएंगे। यह भी बताया की नगर निगम में स्टाफ की हड़ताल के चलते विभागीय काम रुक गया है और जल्द ही इसके लिए notification जारी की जाएगी । उसके बाद टेक ओवर की प्रोसेस को पूरा कर विकास कार्य प्रारंभ किए जाएंगे। इस प्रक्रिया में कुछ महीने लग सकते हैं और कुछ समय के लिए कॉलोनी transition phase में रहेगी जिस कारण कुछ दिन दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है ।

Share