Categories
ग्रीनफील्ड कॉलोनी फरीदाबाद

श्वेता शर्मा की मेहनत से ग्रीनफील्डस कॉलोनी को चौथे बिजली फीडर देने के लिए कार्य हुआ चालू।

12 अप्रैल 2023 : ग्रीनफील्डस कॉलोनी को वर्षों से लंबित चौथा बिजली फीडर दिलवाने के लिए DHBVN विभाग द्वारा सेक्टर 46 सबस्टेशन पर करवायी गई है एक पैनल की व्यवस्था तथा चौथे फीडर की कई वर्ष पहले ही बिछ चुकी बिजली केबलों को चेक किया जा रहा है ।

फोटो : 22 फरवरी 2023 : जेजेपी प्रदेश सचिव dhbvn अधिकारियों को दिया था अल्टिमेटम ।

वार्ता के दौरान नवशा फाउंडेशन की चेयरपर्सन एडवोकेट श्वेता शर्मा प्रदेश सचिव जननायक जनता पार्टी ने बताया कि पिछले कई वर्षों से ग्रीनफील्डस कॉलोनी की आबादी कई गुना बढ़ी है जिससे बिजली मांग में बेतहाशा वृद्धि हो चुकी है। यह चौथा फीडर लगभग 8 वर्ष पहले ही आवंटित हो गया था लेकिन ग्रीनफील्डस कॉलोनी को नहीं उप्लब्ध करवाया गया था जोकि एक बहुत ही बड़ा अन्याय था ।

ग्रीनफील्डस कॉलोनी में बिजली की समस्या को देखते हुए उन्होंने माननीय उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला जी से ग्रीनफील्डस कॉलोनी के लिए चौथे और पांचवे फीडर के लिए प्रार्थना की थी व लगातार बिजली विभाग के आला अधिकारियों से मीटिंग कर लिखित रिमाइंडर दिये थे ।

चौथे फीडर के बाद अब वह गुरुकुल सबस्टेशन से ग्रीनफील्डस कॉलोनी को मिलने पांचवे फीडर के लिए और भी तेज़ी से प्रयास करेंगी। यह पंचवा फीडर वाले पिछली साल ही आवंटित हो चुका है। उन्होंने यह भी बताया कि गुरुकुल सब स्टेशन से मिलने वाले पांचवे फीडर का एस्टीमेट बन चुका है और उसकी फ़ाइल DHBVN मुख्यालय में अप्रूवल के लिए काफी समय से लंबित है ।

फोटो : अक्टूबर 2022 : सब स्टेशन के लिए अप्रूवल करवाते हुए

सबस्टेशन के लिए कराने होंगे 6 करोड़ रुपये जमा :

इसके साथ उन्होंने यह भी बताया कि ग्रीनफील्डस में 66 KV सबस्टेशन की टेंडर अभी प्रक्रिया में है और फ़ाइल डिज़ाइन विंग में है । सबस्टेशन निर्माण कार्य चालू होने से पहले DHVBN द्वारा ग्रीनफील्डस कॉलोनाइजर अर्बन इम्प्रूवमेंट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (UIC) से 6 करोड़ रुपये की मांग की गई है और श्वेता शर्मा जी ने इस राशि को जल्द से जल्द जमा करवाने के लिए UIC को पत्र भी लिखा है । श्रीमती श्वेता जी ने यह भी बताया कि अगर UIC तय समय सीमा में यह रकम DHBVN को जमा नहीं करवाती है तो वह हरियाणा सरकार से यह राशि जमा करवाने की मांग करेंगी और जरूरत हुई तोआंदोलन भी करेंगी ।

वार्ता के दौरान सचिव ASM व जेजेपी जिला सचिवअधिवक्ता सन्नी खंडेलवाल ने बताया की चौथे फीडर मिलने के बाद अब पांचवे फीडर के लिए संघर्ष तेज़ किया जाएगा क्योंकि ग्रीनफील्डस कॉलोनी का बिजली लोड बहुत बढ़ गया है और आगामी गर्मियों में पांचवा और छठा फीडर मिलने से ही यहां के निवासियों को लंबी बिजली कटौती से राहत मिल सकती है ।

यह भी बताया कि ग्रीनफील्डस कॉलोनी के लिए जो भी बिजली कार्य जैसे ट्रांसफॉर्मर, फीडर, बिजली केबल, सबस्टेशन आदि पर जो भी पैसा खर्च होता है उसका भुगतान ग्रीनफील्डस वासियों द्वारा बिजली कनेक्शन लेने के समय पर दिए गए 30 – 30  हज़ार रुपये से इकट्ठी हुई राशि से ही किया जा रहा है। ग्रीनफील्डस वासियों द्वारा सन् 2014 से अब तक करीब 16 करोड़ रुपये जमा करवाये जा चुके हैं । ग्रीनफील्डस कॉलोनी की बिजली व्यवस्था पर होने  वाला यह खर्च UIC की जिम्मेदारी थी लेकिन पिछले 12 साल से लिये गए स्टे की वजह से UIC की इस जिम्मेदारी का खर्चा हम कॉलोनीवासियों को अपनी जेब से चुकाना पड़ रहा है । अब तक लगभग 16 करोड रुपये अपनी जेब से दे चुके हैं और फिर भी बिजली की उत्तम व्यवस्थाओं से वंचित हैं।

विज्ञापन : ग्रीनफील्डस कॉलोनी

Share