Categories
ग्रीनफील्ड कॉलोनी फरीदाबाद

श्वेता शर्मा की मेहनत रंग लाई । ग्रीनफील्डस कॉलोनी को मिला 8 साल से लटका हुआ चौथा फीडर। अब पांचवे फीडर के लिए होगा संघर्ष तेज ।

24 मई 2023 : आज भाजपा नेत्री व नवशा फाउंडेशन की चेयरपर्सन ने सेक्टर 46 स्थित बिजली सब स्टेशन से ग्रीनफील्डस कॉलोनी के लिए वर्षों से लंबित चौथा फीडर ग्रीनफील्डस कॉलोनी के लिए दिलवाया है । बिजली स्टाफ ने बताया है कि एक हफ्ते में इस फीडर की ct तो टेस्ट करने के बाद इस फीडर के हिसाब से ग्रीनफील्डस कॉलोनी के ओवेरलोडेड इलाकों के बिजली लाइनों में कनेक्शन सेट करे जाएंगे ।

चौथे व पाँचवे फीडर के लिए लगातार कर रही थी संघर्ष :

स्वेता शर्मा ने बताया कि वह चौथे फीडर व ग्रीनफील्डस कॉलोनी के अन्य बिजली सुधारों के लिए पुरजोर प्रयास कर रही हैं और आला अधिकारियों से मीटिंग कर रही हैं ।

श्वेता शर्मा ग्रीनफील्डस वासियों के साथ रिमाइंडर देते हुए

ग्रीनफील्डस कॉलोनी में तेज गती से नये मकान बनने से व जनसंख्या में वृद्धि होने से बिजली का लोड बहुत ज्यादा बढ़ गया है और बिजली व्यवस्था को बनाए रखने के लिए चौथा फीडर, पंचवा फीडर व 66 kva सब स्टेशन का मिलना बहुत जरूरी है ।

श्वेता शर्मा ने वार्ता के दौरान बताया कि यह चौथा फीडर माननीय पंजाब और हरयाणा उच्च न्यायालय के आदेश पर 2014 में ही ग्रीनफील्डस के लिए स्वीकृत कर दिया गया था और इसके लिए तारे भी खींच दी गयी थी लेकिन DHBVN द्वारा पैनल के मात्र 5 लाख रुपये hvpnl विभाग में जमा न करवाने की वजह से चालू नहीं हो पाया था । ग्रीनफील्डस कॉलोनी में जो भी बिजली सुधार का कार्य होता है वह कॉलोनीवासियों द्वारा मीटर कनेक्शन के लिए UIC को तीस तीस हजार रुपये के ड्राफ्ट के रूप में दिये गए पैसों से किया जाता है और 2014 से अब तक लगभग 16 करोड़ रुपये निवासियों ने अपनी जेब से UIC को दे दिए हैं । यह रकम UIC को खर्च करनी थी लेकिन कुछ कानूनी केसों के चलते यह पैसा ग्रीनफील्डस निवासियों से नाजायज वसूल किया जा रहा है ।

बिजली सुधार के लिए पांचवा फीडर अनिवार्य :


श्वेता शर्मा ने बताया कि चौथा फीडर मिलने के बाद अब वह पांचवे फीडर के लिए संघर्ष तेज़ करेंगी क्योंकि सब स्टेशन के निर्माण में टेंडर होने के बाद 2 से 3 साल का समय लगता है और तब तक लोड बढ़ने की स्तिथी में बिजली की सुचारू सप्लाई के लिए गुरुकुल पावर हाउस से पांचवा फीडर का मिलना अति आवश्यक है । गुरुकुल पावर हाउस से ग्रीनफील्डस तक पाँचवे फीडर के अन्डर ग्राउन्ड तार का जो एस्टीमेट बनाया गया है उसमें कुछ टेक्निकल कमियों के चलते dhbvn se साहब ने दुबारा ओपन लाइन का एस्टिमेट बनाने के निर्दिश किए हैं ।

ग्रीनफील्डस के लिए 66 kva सबस्टेशन के बारे में बताया कि सबस्टेशन की फाइल hvpnl se contracts लेवल पर है और जल्द ही टेन्डर पोर्टल पर लिस्ट होगा । जिसके उपरांत uic को लगभग 6 करोड़ रुपये और जमा करवाने होंगे ।

Share