Categories
ग्रीनफील्ड कॉलोनी फरीदाबाद

ग्रीनफील्डस कॉलोनी की नव निर्मित मॉल रोड की इंटेरलौकिंग टाइल्स के ऊपर ही अवैध पक्के बोर्ड लगा दुकानदारों ने बिगड़ा कॉलोनी का स्वरूप।

फरीदाबाद की पॉश ग्रीनफील्डस कॉलोनी की लाइफ लाइन मॉल रोड का अभी कुछ महीने पहले ही नव निर्माण हुआ है । इस सड़क के दोनों तरफ राहगीरों के चलने के लिए 9 -9 फीट सीमेंटेड इंटेरलोकिंग टाइल्स भी लगाई गई हैं । मॉल रोड 100 फुट चौड़ा रोड है । लेकिन कुछ दुकानदारों द्वारा रहयाशी एरिया में चल रहीं अपनी दुकानों से 20- 25 फुट दूर आगे तक सड़क पर अपने पक्के बोर्ड लगा दिए गए हैं । इस आम रास्ते पर अवैध से कब्जे के कारण निवासी राहगीर, सीनियर सिटीजनस, स्कूली छात्रों को मॉल रोड से आने जाने में तेज गति वाहनों की चपेट में आने से जान माल का खतरा हो गया है साथ ही गीनफील्डस कॉलोनी की प्रमुख मॉल रोड का बहुत ज्यादा भद्दा द्रश्य हो गया है ।

ग्रीनफील्डस कॉलोनी की rwa आवासीय सुधार मण्डल के महासचिव अधिवक्ता श्री सन्नी खण्डेलवाल जी ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान बताया है कि :

उनके अथक प्रयास व follow up के बाद मॉल रोड निर्माण व सड़क के दोनों तरफ करीब 9 — 9 फुट टाइल्स लगी हैं लेकिन कुछ दुकानदारों ने अपने लालच चलते सड़क की टाइल्स के ऊपर ही पक्के बोर्ड लगा दिए हैं । जिसके चलते ग्रीनफील्डस निवासियों द्वारा टाइल्स लगवाने के लिए की गई सारी मेहनत व प्रयास मिट्टी में मिल गये हैं । कुछ दुकानदारों द्वारा सड़क व सड़क की टाइल्स पर किया गया अवैध अतिक्रमण एकदम गलत है । इससे हमारी कॉलोनी का स्वरूप खराब हो रहा है । साथ ही मॉल रोड पर चलने में निवासियों को तेज गति वाहनों की चपेट में आने का खतरा बन गया है । इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कुछ दिन पहले यहाँ के सेंकड़ों निवासियों ने प्रशासन को मेल किए हैं । जिस पर नियमानुसार कार्यवाही करते हुए स्थानीय पुलिस ने इन अवैध बोर्ड, ठेले आदि को सड़क की टाइल्स से हटाने का सख्त आदेश किये हैं । तदनुसार कुछ समझदार दुकानदारों ने अपने बोर्ड व ठेले पीछे ले लिए हैं लेकिन कुछ दुकानदार पुलिस के आदेशों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और अपने बोर्ड पीछे नहीं ले रहे हैं ।

नवशा फाउंडेशन की चेयरपर्सन श्रीमती श्वेता शर्मा जी ने वार्ता के दौरान बताया कि : “इस तरह से फूटपाथ को अवरुद्ध करना ठीक नहीं है । राहगीरों, महिलाओं व ट्यूशन जाने वाली छात्राओं की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए सड़क के साथ बने इस फूटपाथ का अवरोध मुक्त होना अति आवश्यक है ।”

मौके पर वार्ता के दौरान ग्रीनफील्डस कॉलोनी के सीनियर सिटीजन श्री भुवनेश्वर जी, श्री मनोहर जी, श्री खुराना जी ,श्री अनिल जी, श्री सैनी जी, श्री सोढी जी व अन्य गणमान्य सीनियर सिटीजनस ने बताया कि “कुछ दुकानदारों द्वारा इस तरह फूहड़ तरीके से इन बोर्डों को लगाने से हमारी कॉलोनी का फेस – मॉल रोड की सुंदरता को बिगड़ दिया गया है और सबसे प्रमुख सड़क मॉल रोड अब बहुत ही भद्दी दिखने लगी है । अतः समस्त ग्रीनफील्डस कॉलोनी के निवासियों की इस मांग को देखते हुए कॉलोनी की लाइफ लाइन नवनिर्मित मॉल रोड की साइड में लगी टाइल्स के ऊपर से कुछ दुकानदारों द्वारा लगाए गए इन अवैध बोर्डों को हटाने के लिए प्रशासन को उचित कदम उठाने की जरूरत है ।”

Share

One reply on “ग्रीनफील्डस कॉलोनी की नव निर्मित मॉल रोड की इंटेरलौकिंग टाइल्स के ऊपर ही अवैध पक्के बोर्ड लगा दुकानदारों ने बिगड़ा कॉलोनी का स्वरूप।”

Advertise boards of Shop keepers are totally unleagally and these board are disturbing human free life also.

Comments are closed.