Categories
फरीदाबाद

जेजेपी प्रदेश सचिव श्रीमती श्वेता शर्मा ने ग्रीन फील्ड कॉलोनी में लंबित बिजली कार्यों में देरी होने पर बिजली विभाग को दिया अल्टीमेटम।

21 फरवरी 2023 : आज जननायक जनता पार्टी की प्रदेश सचिव श्रीमती श्वेता शर्मा एडवोकेट ने फरीदाबाद बिजली विभाग के सुपरीटेंडेंट इंजीनियर श्री नरेश कक्कर जी को ग्रीन फील्ड्स कॉलोनी के होने वाले बिजली कार्यों व बिजली ट्रांसफार्मर लगने में हो रही देरी से अवगत करवाया व रिमाइंडर पत्र प्रदान किया है ।

Dhbvn se श्री नरेश कक्कर ने बताया की sdo ऑफिस से आधा दर्जन ट्रांस्फरमर्स estimate की जो फाइल आई थी वो उनके द्वारा अप्रूव कर दी गई है और आनेवाले कुछ दिनों में उनके लगने का काम चालू हो जाएगा । साथ में यह भी बताया की 46 सेक्टर से चौथे फीडर के पेनल को लगाने के लिए जगह बनाने का कार्य चालू किया गया है और इसके क्रियान्वयन की जल्द से जल्द कोशिश कर रहा है बिजली विभाग । वहीं गुरुकुल सब स्टेशन से मिलने वाले पाँचवे का लगभग सवा करोड़ का estimate बनाया गया है और इसकी टेंडरिंग आदि होने की प्रक्रिया में टाइम लग सकता है । ग्रीनफील्डस के 66 kva पॉवर स्टेशन के संदर्भ में हुई चर्चा में जानकारी मिली है की टेन्डर फाइल hvpnl desiegn और planning में है और यहाँ से clearance के बाद टेन्डर पोर्टल पर लिस्ट किया जाएगा ।

ग्रीनफील्डस कॉलोनी के बिजली कार्यों में हो रही देरी पर मौजूद दर्जनों रेसीडेंट्स ने se साहब से नाराजगी जाहीर की । निवासियों ने बताया की पिछली साल समस्त ग्रीनफील्डस कॉलोनीवासियों को फॉल्ट और ओवेरलोडिंग की वजह से भयंकर रुलाने वाले बिजली कट झेलने पड़े थे और तब से अब तक लगभग 500 नये फ्लैट बन गए हैं जिनमें बहुत हैवी हैवी ऐसी लगे हैं । अगर समय रहते बिजली विभाग ने कमर नहीं कसी तो सीजन की शुरुआत में ही हालात गड़बड़ा सकते हैं । इस पर se ने बताया की ग्रीनफील्डस कॉलोनी में बिजली देना se साहब की पहली प्राथमिकता है और अगर कॉलोनी में बिजली की दिक्कत आती है तो se साहब की ही जिम्मेदारी रहेगी ।

वार्ता के दौरान जननायक जनता पार्टी की प्रदेश सचिव श्रीमती श्वेता शर्मा ने बताया की ग्रीनफील्डस कॉलोनी के बिजली कार्य जैसे ट्रांस्फारमर्स, फीडर, पेनल, नई लाइन खिचना, सब स्टेशन आदि कार्य ग्रीनफील्डस कॉलोनी की जनता के द्वारा 30 हजार के रूप में uic को जमा किए गए ड्राफ्ट के निजी पैसों से ही होता है । कोलोनिवासियों ने अपनी जेब से अब तक लगभग 16 करोड़ रुपये जमा करवा दिए हैं । लेकिन बिजली विभाग फिर भी ग्रीनफील्डस कॉलोनी के बिजली कार्यों को करने में बहुत दुखी करता है । यहाँ ग्रीनफील्डस कॉलोनी में बिल रिकवरी भी 100 प्रतिशत है फिर भी ग्रीनफील्डस कॉलोनी को बिजली विभाग वर्षों से अनदेखी करता आ रहा है ।

श्वेता शर्मा ने यह भी बताया की dhbvn विभाग द्वारा की जा रही इस देरी की समस्या को माननीय उप मुख्यमंत्री जी दुष्यंत चौटाला जी के संज्ञान में लाया गया है और 11 फरवरी को जननायक जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशांत सिंह जी व हरियाणा के माननीय उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला जी से मुलाकात कर पत्र भी दिया है ।

ग्रीनफील्डस कॉलोनी के एक स्थानीय अधिवक्ता ने बताया की सेक्टर 46 सब स्टेशन पहले से ही ओवेरलोडेड है और जब तक 21 डी सेक्टर का पॉवर स्टेशन नहीं बन जाता तब तक सेक्टर 46 सब स्टेशन से ग्रीनफील्डस कॉलोनी की बिजली पूर्ति करना टेडी खीर है । सेक्टर 21 डी का सब स्टेशन चालू होने में तीन चार महीने और लगने का अनुमान है ।

ग्रीनफील्डस कॉलोनी के एक निवासी ने बताया की उन्होंने अभी से ही अपनी डबल इंवर्टर बैटरी की सर्विस भी करवा ली है और डिस्टिल वाटर भी भरवा लिया है ताकि फॉल्ट और overloading से होने वाले लंबे लंबे बिजली कटों में बैटरी ज्यादा से ज्यादा लंबा बैकअप निकाल सके ।

Share