Categories
ग्रीनफील्ड कॉलोनी फरीदाबाद

आवासीय सुधार मंडल ने ग्रीन फील्ड्स कॉलोनी के लिए करवाये 11 नए बिजली ट्रांसफार्मरों का आवंटन ।

24 मई 2022 : गर्मियों में ओवरलोडिंग की समस्या के चलते ग्रीन फील्ड कॉलोनी के बहुत से स्थानों पर फाल्ट और ट्रिपिंग के कारण ग्रीनफील्डस कॉलोनी के निवासियों को कई कई बार बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है।

नव निर्माण के चलते पिछले साल की तुलना में ग्रीन फील्ड्स कॉलोनी में बहुत लोड वृद्धि हुई है लेकिन इस वृद्धि के अनुसार यहां नए ट्रांसफार्मर नहीं लगाए गए हैं जिस कारण ग्रीनफील्डस कॉलोनी के कुछ क्षेत्रों को वोल्टेज फ्लकचुएशन और ट्रिपिंग का सामना करना पड़ रहा है ।

आवासीय सुधार मंडल के पदाधिकारियों ने वार्ता के दौरान बताया कि उनकी टीम ने काफी दिनों से गली-गली जाकर ओवरलोड हो रहे ट्रांसफार्मरों की लिस्ट तैयार की है जिसको उन्होंने अर्बन इंप्रूवमेंट कंपनी से अप्रूव करा कर आज डीएचबीवीएन से भी अप्रूव करा लिया है । इसमें 9 ट्रांसफार्मरों की सूची तैयार की गई है और दो ट्रांसफार्मर पिछली साल की सूची के अभी बाकी हैं । कुल मिला कर ग्यारह बिजली ट्रांसफोरमर्स में से तीन a ब्लॉक के लिए , पाँच b ब्लॉक के लिए और तीन c ब्लॉक के लिए आवंटित किए गए हैं ।

आवासीय सुधार मंडल की टीम ने यह भी बताया कि वोल्टेज फ्लक्चूऐशन से परेशान ग्रीनफील्डस वासियों को राहत दिलाने के लिए अब बिजली विभाग को जल्द से जल्द इन ट्रांसफार्मरों को ग्रीनफील्डस कॉलोनी में स्थापित करना होगा जिससे यहां ओवरलोडिंग और ट्रिपिंग की समस्या से निवासियों को निजात मिले सके । इन ट्रांसफार्मर के लगने के बाद इन गलियों के अलावा इनके आसपास की गलियों से भी लोड कम हो जाएगा ।

Share