Categories
ग्रीनफील्ड कॉलोनी फरीदाबाद

बिजली समस्या के चलते ग्रीनफील्डस की आवासीय सुधार मण्डल ने DHBVN से की पाँचवे और छटे फीडर की मांग ।

7 अप्रैल : 2022

आज ग्रीन फील्ड की आरडब्ल्यूए आवासीय सुधार मंडल ने ग्रीनफील्डस कॉलोनी में आने वाले भयंकर बिजली संकट को भांपते  हुए डीएचबीवीएन के अधिकारियों से मीटिंग कर गुरुकुल 66 केवीए सब स्टेशन की तरफ से दो अतिरिक्त फीडर पांचवे और छठे फीडर उपलब्ध कराने की आवाज उठाई है ।

इस मौके पर आवासीय सुधार मण्डल के महासचिव अधिवक्ता सन्नी खण्डेलवाल ने बताया कि 46 सेक्टर HVPNLके 66 केवीए सब स्टेशन से मिलने वाला चौथा फीडर केवल दिखने के लिए बिना लोड के मिल रहा है और केवल लोड शेडिंग या लोड डिवाइडिंग के ही काम आ सकेगा । पिछले साल से अब तक करीब 400 से ज्यादा नए कनेक्शन लगने के कारण बेताहशा लोड वृद्धि हुई है । इस लोड वृद्धि से बने बिजली संकट को दूर करने के लिए कम से कम 2 नए फीडर फुल लोड के साथ मिलने की अत्यंत जरूरत है । 46 सेक्टर सब स्टेशन के अधिकारियों ने पहले से ही बता रखा है कि उनके यहाँ पर बिल्कुल भी अतिरिक्त लोड उपलब्ध नहीं है । ऐसी स्तिथि में अब केवल गुरुकुल सब स्टेशन से फीडर मिलने का रास्ता बचा है ।

चेतावनी : अगर दो अतिरिक्त पंचवा और छटा फीडर नहीं दिए गए तो ग्रीनफील्डस वासियों को इस साल झेलना पड़ेगा दिल दहलाने वाला भयंकर बिजली संकट :

ASM ग्रीनफील्डस कॉलोनी के प्रधान आचार्य आदित्य शर्मा ने वार्ता के दौरान बताया कि ग्रीनफील्डस कॉलोनी के निजी 66 kva सबस्टेशन बनने में कई साल का समय लग सकता है । इसलिए तब तक ग्रीनफील्डस कॉलोनी में बिजली व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए ग्रीनफील्डस की आवासीय सुधार मण्डल बिना थके जनहित में यूंही संघर्ष करती रहेगी । लेकिन अगर ग्रीनफील्डस को ये 2 फीडर समय रहते नहीं मिले तो इस गर्मियों में हालात बहुत बदतर हो सकते हैं और निवासियों को अत्यंत परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । इस मौके पर श्री प्रद्युत जी, अन्य गणमान्य पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे । इसके साथ ही ग्रीनफील्डस की आवासीय सुधार मण्डल ने सभी ग्रीनफील्डस वासियों से अनुरोध किया है कि इन नए फीडरों की मांग को समय रहते पूरा कराने के लिए साथ मिल कर प्रयास करें ।

Share