Categories
ग्रीनफील्ड कॉलोनी फरीदाबाद

ग्रीनफील्ड कॉलोनी में जल्द लगाये जायेंगे बिजली ट्रांसफार्मर्स : श्वेता शर्मा

16 जून 2023 :
श्वेता शर्मा ने माननीय केन्द्रीय मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर जी का हार्दिक आभार व्यक्त किया है । श्वेता शर्मा ने वार्ता के दौरान बताया कि उन्होंने माननीय केन्द्रीय मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर जी से निवेदन कर DHBVN SE साहब को ग्रीनफील्ड कॉलोनी के लिए बिजली ट्रांसफार्मर लगाने के आदेश करवाए थे जिस पर DHBVN SE साहब ने कॉलोनी के लिए 7 बिजली ट्रांसफार्मर लगाने की मंजूरी दी है । मीटिंग में अधिकारियों ने बताया कि अब इन ट्रांसफार्मर का ठेका दे दिया गया है और 4 ,, 5 दिन में इनको लगाने का काम चालू करवाने का प्रयास किया जाएगा ।

आज श्वेता शर्मा, भाजपा नेत्री व नवशा फाउंडेशन की चैयरमेन ने ग्रीनफील्डवासियों के साथ DHBVN के आला अधिकारियों से मीटिंग कर ग्रीनफील्ड की बिजली समस्याओं के चलते बिजली विभाग के आला अधिकारियों के साथ गंभीर चर्चा की है ।
श्वेता शर्मा ने हाल ही में चालू हुए चौथे बिजली फीडर की लाइन में बार बार आरहे फॉल्ट को जल्द से जल्द दूर करवाने पर जोर दिया है । इस पर अधिकारियों ने बताया कि चौथा फीडर की लाइन को फॉल्ट डिटेक्टअर manchine मंगा कर लाइन में आ रहे सभी फॉल्ट को अब दूर करवा दिया है और चालू कर लोड भी डलवा दिया है । इस चौथे फीडर के चलने से फीडर नो 2 का लोड विभाजन किया जाएगा ताकि फीडर नो 2 के तारों को जलकर टूटने से बचाया जा सके और वोल्टेज को बढ़ाया जा सके।

श्वेता शर्मा ने अधिकारियों को बताया कि फीडर संख्या 3 पर भी इस साल ओवर लोडिंग आने के कारण रात के समय कट लेने पड़े हैं । इस पर तत्काल राहत देने के लिए आला अधिकारियों ने फीडर नो 3 की CT को 300 से बढ़ा कर 400 AMP करने कि मंजूरी दे दी है जिससे सी ब्लॉक और आधे बी ब्लॉक की बिजली ओवरलोडिंग का निदान किया जा सके और ओवेरलोडिंग की वजह से बिजली क्रैश होने से बचाई जा सके ।


श्वेता शर्मा व ग्रीनफील्ड निवासीयों ने गुरुकुल सब स्टेशन से पांचवा फीडर में देरी होने पर भी जताई नाराजगी :

श्वेता शर्मा व ग्रीनफील्ड निवासीयों ने गुरुकुल सब स्टेशन से जल्द से जल्द पांचवा फीडर उप्लब्ध कराने के लिए निवेदन किया है । इस पर मांग पर आला अधिकारियों ने बताया कि पांचवे फीडर का सामान , तार लेबर आदि के लिए टेंडर प्रक्रिया की हुई है जिसमें कुछ समय लग रहा है और जल्द से जल्द पांचवे फीडर को चालू करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।


इस मौके पर ब्रिगेडियर आर के कौशिक जी, एस एन शर्मा जी, अधिवक्ता सन्नी खंडेलवाल जी, लेफ्टिनेंट कामेश्वर पांडे जी, श्री अनिल जी, श्री आर के खुराना जी, श्री कुलदीप कुमार जी , श्री प्रद्युत जी , श्री मनोहर लाल जी , श्री मनु जी व गणमान्य ग्रीनफील्ड वासी मैजूद रहे ।
वार्ता के दौरान रेसीडेंट्स ने बताया कि ग्रीनफील्ड वासी अब तक 18 करोड़ रुपये DHBVN को अपनी जेब से जमा करा चुके हैं और हाल ही में बिजली के बिलों में लग कर आये ACD चार्ज के रूप में करोड़ों रुपये सरकार को डिपॉज़िट किये हैं । साथ ही कॉलोनी से सौ प्रतिशत बिजली के बिल की रिकवरी की जाती है और कोई बिजली की चोरी भी नहीं है । बाबजूद इसके हम लोगों के हक की सुविधाओं को मनमानी तरीके से अधिकारियों द्वारा रोक दिया जाता है और हम निवासियों को बेवजह दुख में रहना पड़ रहा है ।
श्वेता शर्मा ने यह भी बताया कि अब ग्रीनफील्ड कॉलोनी में बिजली का लोड बहुत बढ़ गया है और सेक्टर 46 का पावर स्टेशन ओवेरलोड हो जाता है । जिसकी वजह से बिजली विभाग को कट देना पड़ रहा है इसलिए अब usa (गुरुकुल) पावर स्टेशन से पाँचवा फीडर का जल्द से जल्द मिलना बहुत ज्यादा ही जरूरी हो गया है और जैसे संघर्ष करके 8 साल से लंबित चौथा फीडर चालू करवाया है वैसे ही अब पाँचवे फीडर को दिलवाने का प्रयास करेंगी व ग्रीनफील्ड निवासियों का हर हक़ दिलवा कर रहेंगी और हर स्तर तक निवासियों की आवाज़ को पहुंचाएंगी।
ग्रीनफील्डवासियों ने माननीय केन्द्रीय मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर जी का हार्दिक आभार व्यक्त किया है । व साथ ही ग्रीनफील्ड कॉलोनी के रेसीडेंट्स के हक की लड़ाई लड़ने के लिए व संघर्ष करने के लिए ग्रीनफील्ड निवासियों ने श्रीमती श्वेता शर्मा जी का भी तहे दिल से धन्यवाद किया है ।

विज्ञापन :

Share