Categories
फरीदाबाद

ग्रीनफील्डस कॉलोनी के टेकओवर के आदेश को पूर्ण करने के लिए MCF ने फण्ड उपलब्ध करने के लिए DG TCP से किया आवेदन।

2 नवंबर 22 : आज जननायक जनता पार्टी की प्रदेश सचिव श्रीमती श्वेता शर्मा, ग्रीवेंस कमेटी में टेकओवर के लिए शिकायतकर्ता ब्रिगेडियर एस के कौशिक, JJP के जिला सचिव सन्नी खंडेलवाल के द्वारा MCF कमिश्नर श्री जितेंद्र दाहिया व अन्य अला अधिकारियों से मीटिंग कर कॉलोनी के टेकओवर के आदेश के बाद आगे की कार्यवाही की जानकारी ली गयी व विस्तृत चर्चा की गई।

इस मौके पर श्रीमती श्वेता शर्मा ने बताया कि MCF विभाग द्वारा कॉलोनी के टेकओवर के आदेश को पूर्ण रूप से लागू करने के लिए DGTCP विभाग चंडीगढ़ व UIC को डेफिशिएंसी फंड्स उपलब्ध करने हेतु सूचित किया गया है और प्रोसेस को आगे बढ़ाया गया है । इसके साथ ही माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी के द्वारा ग्रीवेंस कमेटी में किये गये आदेश के अनुपालना कराने हेतु अर्बन इम्प्रूवमेंट कंपनी को 2016 के DG TCP द्वारा किये गए आदेशों को ही पूर्ण करने हेतु पुनः आदेश किये गए हैं। गत 17 अक्टूबर को जारी किए गए पत्र में उल्लेखित किया गया है कि :- इस निगम की इंजीनियरिंग शाखा को एतद्द्वारा निर्देश दिया जाता है कि आगामी 5 वर्षों के लिए रखरखाव लागत सहित उपरोक्त सेवाओं के संबंध में अलग से 7 दिनों के भीतर कमियों की गणना की जाए और इसे महानिदेशक, नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग, हरियाणा और उक्त कंपनी को भुगतान के लिए अवगत कराया जाए।

mcf विभाग द्वारा यह भी आदेश किए गए हैं की कोलोनाइज़र uic internal development deficiencies की बैंक गारंटी mcf के पक्ष में जमा करवाये तथा dgtcp से no dues certificate का आवेदन कर mcf में जमा करवाए । इसके साथ ही dhbvn को भी आदेश किए हैं की uic से टेकओवर होने से पहले ही जो भी बकाया dues हैं उनकी वसूली टेकओवर करने से पहले ही कर ले । टेकओवर होने के बाद पुरानी dues की जिम्मेदारी mcf की नहीं होगी ।

ब्रिगेडियर एस के कौशिक ने ग्रीनफील्डस कॉलोनी में माननीय मुख्यमंत्री जी के आदेश अनुसार विकास कार्य की मांग की व एक mcf का ऑफिस ग्रीनफील्डस कॉलोनी में खोलने की मांग की जिस पर कमिश्नर साहब में बताया कि अब तक लगभग 3 करोड़ रुपये हाउस टैक्स के रूप में ग्रीनफील्डस वासियों द्वारा दिया गया है और यह भी बताया कि टेकओवर के लिए जब तक कॉलोनाइजर द्वारा दुपक्षीय अनुबंध नहीं हो जाता और सरकार य कॉलोनाइजर द्वारा डेफिशियेंसी फण्ड उपलब्ध नहीं कराये जाते तब तक केवल एक करोड़ रुपये तक के ही अर्जेंट स्पेशल रिपेयर आदि के कार्य के लिए निर्देश संबंधित अधिकारियों को किये गए हैं । इन कार्यों को कराने हेतु जानकारी MCF XEN श्री ओमदत्त जी को ग्रीनफील्डस वासियों द्वारा दी जा सकती है ।

जेजेपी जिला सचिव सन्नी खंडेलवाल सचिव अवासीय सुधार मंडल (ASM) ने वार्ता के दौरान बताया कि उन्होंने आदरणीय कमिश्नर साहब से सीवर ओवरफ्लो की समस्या के निवारण के लिए नई सीवर लाइन बिछाने की मांग की गई जिस पर कमिश्नर साहब से बताया कि सीवर ओवरफ्लो की समस्या का निवारण मॉल रोड के RMC टेंडर के साथ स्ट्रोम वाटर लाइन के साथ ही किया जाएगा । सन्नी खंडेलवाल ने यह भी बताया है कि कॉलोनी के विकास से संबंधित हर एक एक जानकारी पारदर्शिता के साथ ग्रीनफील्डस वासियों से साझा करने का पूर्ण प्रयास करते रहेंगे ताकि सभी निवासीगण कॉलोनी के विकास के संघर्ष में भागीदार बन सकें और किसी को भी कॉलोनी से जुड़ी अहम जानकारियों का अभाव न रहे।

ADVERTISEMENT :

Share