Categories
फरीदाबाद

जेजेपी प्रदेश सचिव श्रीमती श्वेता शर्मा ने आज बड़कल क्षेत्र की बिजली के कार्यों की प्रगति का जायजा लिया व आला अधिकारियों से की चर्चा।

श्रीमती श्वेता शर्मा ने आज ग्रीनफील्डस कॉलोनी व बड़कल क्षेत्र की बिजली के कार्यों की प्रगति का जायजा लिया व आला अधिकारियों से चर्चा की :

13 dec 2022 : इस अवसर पर ग्रीनफील्डस कॉलोनी के चौथे, पांचवे, छठे फीडर के कार्य व ग्रीनफील्डस के 66 KVA SUB स्टेशन के टेंडर EVALUATION के कार्य की प्रगति की समीक्षा की गई व इन कार्ये को गति देने के लिए संबंधित विभागों के आला अधिकारियों के संग चर्चा की गई है और विभागीय समन्वय बनाने का प्रयास किया गया है ।

श्रीमती श्वेता शर्मा ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि ग्रीनफील्डस कॉलोनी के लिए आवंटित चौथे फीडर के क्रियान्वयन में आ रही अड़चनों को दूर करने में कामयाबी हासिल हुई है । और जल्द ही ग्रीनफील्डस कॉलोनी को SEC 46 HVPNL सब स्टेशन से चौथा फीडर उपलब्ध करवाया जाएगा । वहीं USA गुरुकुल सब स्टेशन से पांचवा फीडर का भी एस्टीमेट का काम अभी चल रहा है और विभाग के आला अधिकारियों ने गरमियों के आगमन से पहले ही पांचवे फीडर के क्रियान्वयन का पूर्ण भरोसा दिलाया है । साथ में यह भी बताया कि ग्रीनफील्डस कॉलोनी 66 KVA  सब स्टेशन के टेंडर के लिए टेंडर डिजाइनिंग एंड इवैलुएशन का कार्य अभी प्रिक्रिया में है और जल्द की आगे बढ़ाया जाएगा ।

सन्नी खंडेलवाल ने वार्ता के दौरान बताया कि सब स्टेशन के निर्माण व पूर्ण क्रियान्वयन में 2 साल का समय लग सकता है इसलिए आने वाले 2 वर्ष के समय तक 4rth , 5th , 6th फीडर के माध्यम से ही ग्रीनफील्डस कॉलोनी के बहुत भारी मात्रा में बड़े हुए बिजली लोड/डिमांड को संभालना संभव होगा । इसके अलावा भारी मात्रा में बढ़ी हुई बिजली लोड/डिमांड को संभालने के लिए गर्मियों के आगमन से पहले ही लगभग 2 दर्जन से अधिक नए ट्रांसफार्मरों का लगाना भी तय हुआ है। इसमें लगभग एक दर्जन ट्रांसफोरमर्स पहले के ही लंबित है जो कि फीडर की कमी के चलते पर्याप्त ampere न होने की वजह से, नहीं लग सके थे ।

समीक्षा के दौरान यह भी बताया कि सूरजकुंड क्षेत्र के लिए एक और सबस्टेशन के लिए टेंडर जारी किया गया हैं । आने वाले समय में इसके क्रियान्वयन के बाद लक्कड़पुर, शिव दुर्गा विहार, दयाल बाग व अन्य जुड़े हुए एरिया को बड़ी हुई बिजली डिमांड की पूर्ति में काफी राहत मिलेगी ।

इस अवसर पर क्षेत्र व ग्रीनफील्डस कॉलोनी के बिजली सुधारों की चर्चा के दौरान श्रीमती श्वेता शर्मा, सन्नी खंडेलवाल व गणमान्य ग्रीनफील्डस वासीयों ने DHBVN व HVPNL के अधिकारियों का सहृदय आभार प्रकट किया है ।

जेजेपी प्रदेश सचिव श्रीमती श्वेता शर्मा ने यह भी बताया की माननीय उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला जी की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के कार्यकर्ता पार्टी की नीतियों पर चलते हुए जमीनी स्तर से जुड़कर नागरिकों की सुवधाओं के लिए लगातार अपने स्तर से प्रयत्न कर रहे हैं और महत्वपूर्ण मुद्दों पर लगातार सम्मानीय अधिकारियों से follow up ले रहे हैं व इन मुद्दों से जुड़ी जरूरी जानकारियों को रेसीडेंट्स से साझा कर रहे हैं ।

Advertisement :

Share