Categories
ग्रीनफील्ड कॉलोनी

ग्रीनफील्ड कॉलोनी के मॉल रोड सीमेंटेड सड़क और एनएचपीसी अन्डरपास जलभराव निदान के टेन्डर में हुआ कार्य आवंटन।

25 फरवरी 2023 : आज ग्रीनफील्डस कॉलोनी के मॉल रोड rmc निर्माण व एनएचपीसी उन्डरपास जलभराव सुधार के टेन्डर की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ गया है । इस टेन्डर का वर्क ऑर्डर कर दिया गया है । यह कार्य 5,64,86,000/- लगभग 5 करोड़ 65 लाख की लागत से पूर्ण करवाया जाएगा ।

इस टेन्डर की लिस्टिंग जुलाई 2022 में ही हो गई थी लेकिन टेन्डर में उल्लेखित कार्य की लागत ज्यादा होने के कारण इस टेन्डर को कोई भी ठेकेदार नहीं ले रहा था । पहले इस कार्य के लिए mcf के द्वारा 4 करोड़ 97 लाख आवंटन किए गए थे । इसमे से 4 करोड़ 89 लाख रुपये एनएचपीसी कंपनी ने csr फंड में इस सड़क के निर्माण के लिए mcf को प्रदान किए थे ।  

वार्ता के दौरान अधिवक्ता सन्नी खण्डेलवाल ने बताया की बार बार जब इस टेन्डर में यह अड़चन आने लगी तो इस कार्य का पुनः अपने स्तर पर एस्टीमेंट करवाया था। यह अवलोकन आवासीय सुधार मण्डल rwa ग्रीनफील्डस के वरिष्ठ मेम्बर श्री j l kaul जी director mkc infrastructure ltd की मदद से बनवाया था जिसमें 5 करोड़ 60 लाख की लागत का एस्टीमेट ही सामने आया था । इसके बाद 1 जनवरी 2023 को वह ग्रीनफील्डस निवासिगण के साथ माननीय केन्द्रीय मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर जी से मिल कर टेन्डर की अड़चनों के बारे में बताया था । सन्नी खण्डेलवाल ने यह भी बताया कि इस टेन्डर में कुछ टेक्निकल अड़चने भी आ रही थी । इस संदर्भ में वह लगातार अधिकारियों से मिलते रहे व पत्र भी दिए और टेन्डर डॉक्यूमेंट में एक टेक्निकल त्रुटि भी ठीक कारवाई गई थी ।

ग्रीनफील्डस कॉलोनी के स्थानीय निवासियों ने यह भी बताया कि एनएचपीसी कंपनी ने जो पैसा crs फंड से दिया था वो कम् पड़ गया था । इस कार्य में लगभग 68 लाख रुपयों की जरूरत और पड़ रही थी । जिस कारण ये टेन्डर नहीं उठ रहा था । जैसा की ग्रीनफील्डस कॉलोनी के टेकओवर का मुद्दा ग्रीवेनस की कमिटी में जननायक जनता पार्टी की प्रदेश सचिव श्रीमती श्वेता शर्मा, ब्रीगेडियर श्री एस के कौशिक जी व सन्नी खण्डेलवाल ने माननीय उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला जी के समक्ष लगाया था इस पर माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी ने जनता के हित में निर्णय दिया था कि सरकार अब इस कॉलोनी में विकास कार्य के लिए पैसे खर्च कर सकती है । उसके बाद नगर निगम कमिशनर साहब ने बताया था कि नगर निगम 1 करोड़ रुपये तत्काल ही कॉलोनी के लिए आवंटित कर रही है । अब इस मॉल रोड के कार्य में आरही पैसे की कमी को उस आदेश के आधार पर पूरा कर दिया है जिससे ग्रीनफील्डस कॉलोनी मॉल रोड का निर्माण कार्य अब संभव हो जाएगा । इस कार्य का ठेका उठने पर सभी निवासिगण ने खुशी जाहीर की है और बताया की अब सभी को  विश्वास है की ये कार्य हो ही जाएगा । इसके साथ ही ग्रीनफील्डस कॉलोनी वासियों के साथ साथ omaxe hills, ग्रीनवाली, गुरुकुल industrial एरिया, दयाल नगर आदि क्षेत्र के निवासियों ने माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल खट्टर जी, माननीय केन्द्रीय मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर जी माननीय उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला जी व श्वेता शर्मा जी का धन्यवाद किया है ।

ग्रीवान्स मीटिंग सितंबर 2022
Share