Categories
फरीदाबाद

जननायक जनता पार्टी की प्रदेश सचिव श्रीमती श्वेता शर्मा ने ग्रीनफील्ड कॉलोनी के बिजली सब स्टेशन निर्माण को दिलवाई हरी झंडी ।

माननीय उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यन्त चौटाला के द्वारा पिछले महीने  दिये गए  निर्देश के क्रम में जननायक जनता पार्टी (JJP) की प्रदेश सचिव श्रीमती श्वेता शर्मा व jjp जिला सचिव सन्नी खण्डेलवाल ने HVPNL हेड आफिस में M D श्री मोहम्मद शाइन से मीटिंग कर ग्रीनफील्डस कॉलोनी में 66 KVA विधुत सब स्टेशन के निर्माण हेतु लिखित में आर्डर पारित करवाया है ।

श्रीमती श्वेता शर्मा ने बताया है कि लोकप्रिय उप मुख्यमंत्री यशस्वी दुष्यन्त चौटाला ने इस sub station निर्माण के लिए  HVPNL MD आफिस को आर्डर किये थे । निर्माण  की अनुमानित लागत के लिये 10 करोड़ रुपये HVPNL विभाग को रिलीज़ कर  दिए गए हैं । इस कार्य हेतु पिछले महीने JJP प्रदेश सचिव श्वेता शर्मा , JJP जिला सचिव सन्नी खंडेलवाल द्वारा DHBVN S E श्री नरेश कक्कर से भी मीटिंग की गयी थी ।  इस लिखित आदेश से अब सब स्टेशन के बनने का रास्ता साफ हो गया है ।

इस कार्य को पूर्ण करने के लिए  HVPNL MD श्री शाइन ने मौके पर ही HVPNL फरीदाबाद के S E  साहब से बात कर इस कार्य के लिए तत्काल कार्यवाही के लिए लिखित आर्डर किये हैं ।

सन्नी खंडेलवाल ने बताया कि इस सब स्टेशन के निर्माण और क्रियान्वन से सेक्टर 46 स्थित sub station पर भी लोड कम हो जाएगा और समस्त बड़कल क्षेत्र को इसका फायदा मिलेगा । माननीय उच्च न्यायालय के आदेश पर सब स्टेशन निर्माण हेतु ग्रीनफील्डस वासियों के द्वारा कनेक्शन लेने पर 30,000 रुपये प्रति कनेक्शन कॉलोनाइजर UIC की तरफ से DHBVN को  जमा कराने होते हैं । और अब तक लगभग 17 करोड रुपये जमा करवाये जा चुके हैं । इस रकम में से सब स्टेशन की लागत का पैसा DHBVN से HVPNL विभाग में जमा होना था जो कि बहुत समय से लंबित था लेकिन माननीय उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यन्त चौटाला जी के आदेश से इस रुके हुए कार्य मे तेजी आगयी है और उम्मीद है कि वर्षों से लटका हुआ यह कार्य जल्द ही प्रक्रिया में आ जायेगा । फिर उसके बाद बनने में जो एक या डेढ़ साल का समय लगेगा केवल वही लगेगा ।

श्वेता शर्मा ने यह भी बताया कि अगर सब स्टेशन निर्माण के लिए एक बार टेंडर की प्रक्रिया चालू हो जाती है तो माननीय उच्च न्यायालय के आदेश पर UIC के द्वारा ग्रीनफील्ड निवासियों से लिए जा रहे प्रति कनेक्शन 30,000 रुपये देने का भी सिलसिला खत्म हो जाएगा ।

ADVERTISEMENT :

Share