Categories
फरीदाबाद

ग्रीनफील्डस कॉलोनी में सब स्टेशन निर्माण के लिये मिली प्रशासनिक स्वीकृति।

20 oct 22 : जननायक जनता पार्टी की प्रदेश सचिव श्रीमती श्वेता शर्मा, व जिला सचिव सन्नी  खंडेलवाल ने HVPNL के आला अधिकारियों से मुलाक़ात कर ग्रीनफील्डस कॉलोनी के विध्युत सब स्टेशन निर्माण पर चर्चा की ।

श्रीमती श्वेता शर्मा ने खुशखबरी देते हुए बताया है कि सब स्टेशन निर्माण हेतु प्रशासनिक स्वीकृति मिल गयी है और अब HVPNL विभाग द्वारा सब स्टेशन निर्माण का टेंडर जारी करने  हेतु असेसमेंट और सर्वे का कार्य चालू कर लिया गया है। यह बिजली सब स्टेशन गेट नो 1 स्थित 3815 sq मीटर जमीन पर बनाया जाएगा । यहां पहले से ही बिजली विभाग की  बिल्डिंग  बनी हुई है उसका जीर्णोद्धार कराया जाएगा । इस सब स्टेशन को लगभग 500 मीटर दूर से पल्ला सब स्टेशन जा रही HT लाइन से फीड किया जाएगा।

आला अधिकारियों ने बताया है कि इस वर्ष के आखिर तक टेंडर लिस्ट कर दिया जाएगा और वर्क आर्डर के बाद निर्माण को पूर्ण होने व क्रियान्वन होने में 15 महीने का समय निर्धारित रहता है । सब स्टेशन के निर्माण में बाकी की लागत का खर्चा निर्माण अवधि के दौरान DHBVN द्वारा जरूरतानुसार  HVPNL को उपलब्ध करवाया जाएगा ।

लोकप्रिय उप मुख्यमंत्री यशस्वी दुष्यन्त चौटाला जी ने इस SUB STATION निर्माण के लिए  HVPNL MD आफिस को आर्डर किये थे । निर्माण  की अनुमानित लागत पूर्ति  के लिये 10 करोड़ रुपये HVPNL विभाग को रिलीज़ कर  दिए गए थे । इस कार्य हेतु पिछले महीने JJP प्रदेश सचिव श्वेता शर्मा , JJP जिला सचिव सन्नी खंडेलवाल द्वारा DHBVN S E श्री नरेश कक्कर से भी मीटिंग की गयी थी तथा  चंडीगड़ स्थित HVPNL के मुख्य कार्यालय में चर्चा व लिखित ऑर्डर करवा कर इस लंबित कार्य में तेजी लाई गई थी ।

8 साल बाद हुए ग्रीनफील्ड कॉलोनी के लिए आवंटित चौथे फीडर के पैनल की राशी जमा :

श्वेता शर्मा ने बताया कि यह चौथा फीडर ग्रीनफील्डस कॉलोनी के लिए 2014 में ही आवंटित हो गया था । लेकिन पैनल के 3,,, 4 लाख रुपये जमा न होने के कारण ये फीडर चालू नहीं हो सका था । यह रकम ग्रीनफील्डस निवासियों द्वारा जमा 17 करोड़ रुपये में से ही कटनी थी और बेवजह ही ग्रीनफील्डस के निवासियों को बिजली पेरशानियों का सामना करना पड़ा है ।माननीय उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यन्त चौटाला जी की मदद से अब ये पैसे जमा हो गए हैं और दीवाली बाद कुछ दिन लंबे शट डाउन लेकर चौथा फीडर चालू कर दिया जाएगा।

पांचवे फीडर का बन रहा है एस्टिमेट । दीवाली बाद किया जाएगा फाइनल :

 सन्नी खंडेलवाल ने बताया है कि नव वर्ष से पहले पांचवे फीडर का क्रियान्वन का है टारगेट ताकि आने वाली गर्मियों में सिस्टम को क्रैश होने से बचाया जा सके। पांचवे  फीडर के बाद लोड का असेसमेंट कर छटवे फीडर पर भी विचार किया जाएगा । 2 साल में जब तक सब स्टेशन का क्रियान्वन नहीं होता तब तक चौथे , पांचवे और छटवे फीडर का मिलना अति आवश्यक है ।

Share