Categories
ग्रीनफील्ड कॉलोनी

ग्रीनफील्डवासियों ने माननीय मुख्यमंत्री जी के फैसले अनुसार एमसीएफ द्वारा ग्रीन फील्ड्स कॉलोनी की जर्जर सड़कों के निर्माण के लिए फरीदाबाद DC को सौंपा ज्ञापन।

भाजपा नेत्री श्रीमती श्वेता शर्मा ने फरीदाबाद DC को ज्ञापन सौंप माननीय मुख्यमंत्री जी के 15 अक्टूबर 2022 को ग्रीवन्स कमेटी में किए गए फैसले अनुसार ग्रीनफील्डस कॉलोनी की सड़क निर्माण के लंबित टेन्डर को करवाया लिस्ट :

28 अप्रैल 2023 : आज दर्जनों ग्रीनफील्डवासी सेक्टर 12, लघुसचिवालय पर एकत्रित हुए व ग्रीनफील्डस कॉलोनी की जर्जर सड़कों बनवाने लिए डीसी साहब को ज्ञापन सौंपते हुए विकास कार्यों में देरी दूर करवाने के लिए गहन चर्चा की । इस चर्चा के दौरान ग्रीनफील्डस कॉलोनी प्रतिनिधिमंडल ने डीसी साहब को यह अवगत करवाया कि AVENUE S (महाराजा रंजीत सिंह मार्ग); AVENUE R(बाल ग्राम); F-AVENUE; ROAD NO. 91; C-AVENUE (GATE NO. 10); D-AVENUE (GATE NO. 15); तिलक मार्ग आदि सड़कें बहुत ही ज्यादा जर्जर हालत में है और रोजाना कई निवासीगण इन टूटी सड़कों की वजह से गिर कर घायल हो रहे हैं ।

ग्रीनफील्डस की RWA आवासीय सुधार मण्डल के जनरल सेक्रेटरी अधिवक्ता सन्नी खण्डेलवाल ने DC साहब को बताया कि माननीय मुख्यमंत्री जी के उक्त एतिहासिक व जनहितकारी फैसले का पालन न होने पर तथा नगर निगम की इस अनदेखी की वजह से ग्रीनफील्डस कॉलोनीवासी अत्यंत निराशा हैं व असीम पीड़ा का सामना कर रहे हैं । प्रतिनिधिमंडल ने यह भी बताया कि विकास कार्यों के लिए प्रथम चरण में, पिछले 6 महीने से, नगर निगम द्वारा आवंटित 1 करोड़ रुपये की सड़क निर्माण के एस्टीमेट बनने के बाद भी टेन्डर रोक रखे हैं और लिस्ट नहीं करवाए जा रहे हैं जिससे कॉलोनीवासी बहुत ही हताश हो रहे हैं । चर्चा के दौरान भाजपा नेत्री श्वेता शर्मा ने डीसी साहब को बताया कि अगर 15 अक्टोबर 2022 को माननीय मुख्यमंत्री जी के दिए फैसले अनुसार जल्द ही कॉलोनी की जर्जर इन्टर्नल सड़कों के टेन्डर लिस्ट नहीं किए गए तो वह कल कि ग्रीवएन्स कमेटी की मीटिंग में इस समस्या को माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी के संज्ञान में लाने की कोशिश करेंगी ।

निवासिगणों की इस विनम्र प्रार्थना पर अति गंभीरता से संज्ञान लेते हुए डीसी साहब ने नगर निगम कमिशनर साहब से इस संदर्भ में वार्ता की । तदुपरांत नगर निगम कमिशनर साहब ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को सख्त निर्देश देकर प्रथम चरण में कई महीने पहले ही बन चुके एस्टीमेट पर ग्रीनफील्डस कॉलोनी के C ब्लॉक के गेट संख्या 29 के महाराजा रंजीत सिंह मार्ग व sos बाल ग्राम मार्ग के RMC निर्माण के टेन्डर को पोर्टल पर लिस्ट करवाया ।  इस मौके पर श्रीमती श्वेता शर्मा, श्री आर के खुराना जी , श्री सैनी जी, श्री सन्नी खण्डेलवाल जी , श्री प्रद्युत जी समेत अन्य गणमान्य ग्रीनफील्डस निवासी मौजूद रहे ।

नगर निगम द्वारा इन्टर्नल रोड के टेन्डर लिस्ट होने पर ग्रीनफील्डस वासियों में जागी उम्मीद कि किरण :

प्रथम चरण में सी ब्लॉक के महाराजा रंजीत सिंह मार्ग व sos बाल ग्राम मार्ग का लिस्ट हुआ टेन्डर :

MCF द्वारा (हाउस no सी-3416 से सी-3362 तथा सी-3679 से सी-3404), C ब्लॉक के गेट नो 29 (AVENUE S) महाराजा रंजीत सिंह मार्ग; व SOS बाल ग्राम (AVENUE R) से C ब्लॉक पानी कि टंकी तक RMC सड़क का निर्माण करवाया जाएगा । प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि वह अब इस टेन्डर को फॉलो उप करते रहेंगे व कोई भी अड़चन आएगी तो उसको दूर करवाते रहेंगे ।

भाजपा नेत्री श्वेता शर्मा ने बताया कि MCF द्वारा ग्रीनफील्डस कॉलोनी से अभी तक लगभग सवा तीन करोड़ रुपये प्रॉपर्टी टैक्स बतौर वसूले गए हैं और प्रथम चरण में 1 करोड़ रुपये कॉलोनी में विकास कार्य के लिए आवंटित किए गए हैं जिससे यह सड़क निर्माण का टेन्डर लिस्ट किया गया है । अब वह कॉलोनी के A और B ब्लॉक की सड़कों के टेन्डर लिस्ट करवाने के लिए तेजी से प्रयास करेंगी ।

ब्रिगेडियर श्री एस के कौशिक, श्रीमती श्वेता शर्मा व अधिवक्ता सन्नी खण्डेलवाल ने ग्रीवेंस कमेटी लगाया था ग्रीनफील्डस कॉलोनी के टेकओवर का परिवाद :

2022

पत्रकारों से वार्ता करते हुए प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि पिछले वर्ष ब्रिगेडियर श्री एस के कौशिक, श्रीमती श्वेता शर्मा व अधिवक्ता सन्नी खण्डेलवाल ने फरीदाबाद कि ग्रीवेंस कमेटी में दशकों से विकास से वंचित प्राइवेट ग्रीनफील्डस कॉलोनी के नगर निगम द्वारा टेक ओवर किए जाने का परिवाद दाखिल किया था और फलस्वरूप दिनांक 15 OCTOBER 2022 को फरीदाबाद की ग्रीवेंस कमेटी की अध्यक्षता करते हुए माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी ने इस परिवाद की सुनवाई करते हुए ग्रीनफील्डस कॉलोनी के नगर निगम में तत्काल टेकओवर व निगम द्वारा जल्द से जल्द सड़कों की मरम्मत व अन्य विकास कार्यों को निगम द्वारा करवाये जाने का एतिहासिक फैसला सुनाया था ।

इस फैसले के बाद प्रथम चरण में नगर निगम द्वारा, कॉलोनी की कुछ अति जर्जर सड़कों के लिए, लगभग एक करोड़ रुपये आवंटित कर दिये गये थे व इस रकम के एस्टीमेट भी नगर निगम द्वारा अक्टूबर 2022 में ही बना लिए गए थे, लेकिन एसटीमेट बनने के कई माह बीत जाने के बाद भी नगर निगम द्वारा इन कार्यों के टेंडर लिस्ट नहीं करवाये जा रहे थे । वहीं दूसरी तरफ ग्रीनफील्डस कॉलोनी की कॉलोनाइजर अर्बन इम्प्रूवमेंट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड को जब से ये ज्ञात हुआ है कि कुछ जर्जर सड़कों को नगर निगम द्वारा रिपेयर करवाया जाएगा व करीबन एक करोड़ के एस्टीमेट बनाये गए हैं , तब से उक्त कंपनी भी इन अति जर्जर सड़कों को ठीक नहीं करवा रही है ।

वार्ता के दौरान आवासीय सुधार मण्डल RWA ग्रीनफील्डस कॉलोनी के जनरल सेक्रेटरी अधिवक्ता सन्नी खण्डेलवाल ने बताया कि ग्रीनफील्डस कॉलोनी के नगर निगम में टेकओवर के लिए उन्होंने 2022 में माननीय दिल्ली उच्च न्यायालय में I A याचिका फाइल की है । परिणाम स्वरूप MCF द्वारा ग्रीनफील्डस कॉलोनी के टेकओवर हेतु लगभग 99 करोड़ की बकाया राशि वसूल करने के लिए UIC कि संपत्तियों को E-AUCTION करने के लिए माननीय दिल्ली उच्च न्यायालय में हलफ़नामा भी दाखिल कर दिया गया है ।  

इस टेन्डर के लिस्ट होने से अब ग्रीनफील्डस कॉलोनी में विकास कार्य हेतु एमपी फंड, एमएलए फंड सहित सरकारी पैसे लगने का रास्ता साफ हो गया है । नगर निगम द्वारा ग्रीनफील्डस कॉलोनी की इन्टर्नल सड़क बनाने के टेन्डर लिस्ट होने की शुरुवात होने पर ग्रीनफील्डस वासियों ने खुशी जाहीर की है व माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी, केन्द्रीय मंत्री चौधरी श्री कृष्णपाल गुर्जर जी व सभी का हार्दिक आभार व्यक्त किया है व उम्मीद जताई है कॉलोनी की सभी जर्जर सड़कों का निर्माण जल्द से जल्द करवाया जाएगा ।

ADVERTISEMENT : विज्ञापन :

Share