Categories
फरीदाबाद

ग्रीनफील्डस कॉलोनी के एनएचपीसी रेल्वे उन्डरपास पर जलभराव की समस्या के निदान हेतु नगर निगम ने कसी कमर ।

10 मई 2022 : ग्रीनफील्डस कॉलोनी

आज ग्रीनफील्डस कॉलोनी की RWA आवासीय सुधार मण्डल (regd.) व नगर निगम फरीदाबाद के आला अधिकारियों के साथ बहुत ही अहम बैठक हुई जिसमें बारिश के दौरान एनएचपीसी रेल्वे उन्डरपास पर जलभराव की भयंकर समस्या के समाधान करने हेतु किए जाने वाले कार्यों पर गहन चर्चा हुई ।

इस अवसर पर आवासीय सुधार मण्डल ग्रीनफील्डस के प्रधान आचार्य आदित्य शर्मा ने वार्ता के दौरान बताया कि मीटिंग में निगम द्वारा 3 अतिरिक्त 40-40 HP की मोटर लगना तय हुआ है ।

इसके साथ ही आवासीय सुधार मण्डल के महासचिव अधिवक्ता सन्नी खण्डेलवाल ने निगम के आला अधिकारियों को अवगत करवाया की अंडरपास स्थित मेनहोल से सम्प तक पानी ले जाने वाली पाइप बहुत ही कम व्यास की है जिस कारण उन्डरपास पर जमा पानी सम्प तक नहीं जा पाता है और उन्डरपास भरा होने पर भी कभी कभी मोटर बंद करनी पड़ती है तथा उस पाइप लाइन की जगह बड़े व्यास की पाइप लाइन से बदलने का आग्रह किया जिस पर निगम अधिकारियों ने इस मांग को मानते हुए इस कार्य को भी करने की हामी भरी है ।

वहाँ मौजूद उप प्रधान श्री कामेश्वर पांडे व आवासीय सुधार मण्डल के सभी पदाधिकारियों ने अधिकारियों से यह भी मांग की है की रेल्वे लाइन के बिल्कुल नीचे जो चैनल है उसके आकार को भी बढ़ाया जाए व सीवर चैम्बर से सीधे ही एक पाइप लाइन से उस चैनल को जोड़ा जाए ताकि सीवर ओवेरफ़्लो के दौरान किसी भी पैदल, ऑटो, मोटर साइकिल व साइकिल आदि से जाने वाले यात्रियों पर गंदे सीवर की छींटे नहीं आयें । इस मांग पर भी विभाग के अधिकारियों ने अपनी सहमति दी है और बताया है की इन सभी कार्य का एस्टीमेट युद्ध स्तर पर तैयार किया जा रहा है । साथ जल्द से जल्द समस्त कार्य को पूर्ण करने का आस्वासन दिया है ।

Share