Categories
ग्रीनफील्ड कॉलोनी फरीदाबाद

ग्रीनफील्डस कॉलोनी में हुआ पांचवे फीडर का सफल क्रियान्वन ।

भाजपा नेत्री श्रीमती श्वेता शर्मा व उनकी टीम के अथक प्रयासों से फरीदाबाद स्थित ग्रीनफील्डस कॉलोनी वासियों को गरुकुल पावर सब स्टेशन से अतिरिक्त पांचवा बिजली फीडर मिल गया है ।

इससे ग्रीनफील्डस कॉलोनी में बिजली समस्याओं से काफी राहत मिलेगी । ग्रीनफील्डस को गरुकुल सब स्टेशन से पांचवा  फीडर के मिलने के बाद अब   जो सेक्टर 46 सब स्टेशन से आ रहे 1 , 2 , और 4 नो फीडर की 11 हजार की लाइन में ब्रेक डाउन के चलते लंबे कट लगते थे , अब उनसे काफी राहत मिलेगी । इस फीडर से सी ब्लॉक को फीड कर बाकी सभी A और B ब्लॉक के फीडरों से थोड़ा थोड़ा लोड कम किया जाएगा । इससे सेक्टर 46 में फीडर नो 2 और 4 का ओवरलोड ट्रांसफॉर्मर T 1 से लोड कम करने में थोड़ी और मदद मिलेगी ।

भाजपा नेत्री श्रीमती श्वेता शर्मा जी ने वार्ता के दौरान बताया कि:

पिछले 3 दिनों से ग्रीनफील्डस का नया पांचवा फीडर चालू हो चुका है और इससे ग्रीनफील्डस निवासियों को बहुत फायदा मिला है । अब अधिकतर क्षेत्र में वोल्टेज भी सही आ रही हैं । ग्रीनफील्डस के बिजली कंट्रोल रूम धरम उद्यान में भी लोड काफी कम हुआ है । कल सुबह फीडर नो 3 की 11 हजार की लाइन में बडा फाल्ट हुआ था लेकिन पांचवा फीडर से बजली चलती रही और  C ब्लॉक और B ब्लॉक को बिजली की दिक्कत नहीं आयी ।

उन्होंने यह भी बताया कि उनकी नवशा फाउंडेशन की टीम द्वारा कई महीनों से पांचवे फीडर के लिए लगातार प्रयास किये गए हैं । हम ग्रीनफील्डस परिवार केंद्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्णापाल गुर्जर जी का तहे दिल से धन्यवाद करते हैं जिनके सहयोग और आशीर्वाद से यह संभव हुआ है । साथ ही एनएचपीसी अन्डरपास पर अतिरिक्त मोटोरों को चलाने के लिए बड़ी हुई क्षमता का 220 kv का ट्रांसफॉर्मर भी जल्द ही लगाया जाएगा ।

ग्रीनफील्डस कॉलोनी के लिए नए पांचवे फीडर को चालू करवाने के लिए सभी ग्रीनफील्डस परिवार की तरफ से माननीय मंत्री जी श्री कृष्णपाल गुर्जर जी का हार्दिक आभार ।

स्थानीय ग्रीनफील्डस निवासियों ने वार्ता के दौरान बताया कि :

कुछ वर्ष पहले ग्रीनफील्डस कॉलोनी में  बहुत परेशानियां थी । आवंटन के 8 वर्ष बीत जाने के  बाद भी हमारी कॉलोनी के चौथा फीडर चालू नहीं हो रहा था । जिसके बाद हमने आदरणीय श्रीमती श्वेता शर्मा जी से मदद की गुहार लगाई । जिन्होंने हमारी परेशानी को लेकर प्रदेश के उच्चतम स्तर तक तथा बिजली मुख्यालय में आला अधिकारियों  व माननीय मंत्री जी कृष्णपाल गुर्जर जी के समक्ष रखा और हम निवासियों के लिए संघर्ष किया । जिसके बाद हम कॉलोनी वासियों को वर्ष 2023 में चौथा फीडर मिला । और अब 2024 में पांचवे फीडर में भी आने वाली सभी रुकावटों को दूर करवा कर फण्ड आवंटन के 8 महीने में ही सफलतापूर्वक क्रियान्वन करवा दिया है ।इसके लिए हम सभी ग्रीनफील्डसवासी माननीय केंद्रीय मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर जी व आदरणीय श्रीमती श्वेता शर्मा जी का तहे दिल से धन्यवाद करते हैं ।

ग्रीनफील्डस निवासियों ने यह भी बताया कि आदरणीय श्वेता शर्मा जी ने हमारी कॉलोनी के लिए पर्याप्त बिजली ट्रांसफॉर्मर दिलवाने में भी हमारी मांग को आला अधिकारियों तक पहुंचा कर पिछले वर्ष कई बिजली ट्रांसफॉर्मर का क्रियान्वयन करवाया है और इस साल भी अतिरिक्त बिलजी ट्रांसफॉर्मर लगवाए जाएंगे । साथ ही हम निवासियों की 66 kv sub station की समस्या को लेकर चंडीगढ़ मुख्यालय स्तिथ आला अधिकारियों से मीटिंग कर 8 साल से लंबित ग्रीनफील्डस कॉलोनी के 66 kv sub station का WTD से अप्रूवल दिलवा कर ग्रीनफील्डस के 66 kv sub station निर्माण में आ रही रुकावटों को दूर करवाया है । और अब हमारे 66 kv  सब स्टेशन का कार्य बहुत तेज़ी से चल रहा है जोकि 2025 तक पूर्ण होना है ।

24 मई 2023
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *