Categories
फरीदाबाद

ग्रीनफील्डस वासियों की मांग : कॉलोनी के तीनों ब्लॉक हो एक ही वार्ड में सम्मिलित।

अरिहंत जैन की रिपोर्ट 01फरवरी 2022

C ब्लॉक है वार्ड संख्या 21 में तो A और B ब्लॉक हैं वार्ड संख्या 20 में :

440 एकड़ में बसी ग्रीनफील्डस कॉलोनी के तीन ब्लॉक हैं :- A, B, और C। वर्तमान में कॉलोनी का A और B ब्लॉक वार्ड नो 20 में मेवला महाराजपुर, सेक्टर 45, 46 के साथ आते हैं वहीं कॉलोनी का C ब्लॉक वार्ड नो 21 में लक्कडपुर के साथ आता है ।

एक ही कॉलोनी को 2 वार्ड में बाटने से कॉलोनी जनता है परेशान :

ग्रीनफील्डस कॉलोनी को इस तरह 2 अलग अलग वार्डो में बाटने से यहाँ की जनता को 5 साल बहुत ही मुश्किलों का सामना करना पड़ा है । खासकर C ब्लॉक की बहुत ही ज्यादा अनदेखी हुई है । वार्ड संख्या 21 के पार्षद ने भी C ब्लॉक को लक्कड़पुर के साथ में मिलना एक गलती ही माना और कभी भी यहाँ ध्यान नहीं दिया । इस कारण C ब्लॉक में कोई भी विकास कार्य नहीं हो पाया ।

A, B और C ब्लॉक एक ही वार्ड में मिलाने के लिए ग्रीनफील्डस कॉलोनी की आवासीय सुधार मंडल (regd.) RWA ने फरीदाबाद उपायुक्त को सौंपा था पत्र।

आवासीय सुधार मंडल के सचिव अधिवक्ता सन्नी खंडेलवाल ने वार्ता के दौरान बताया कि दिनांक 20 दिसंबर 2021 को फरीदाबाद उपायुक्त श्री जितेंद्र यादव को एक पत्र सौंपा था जिसमे कॉलोनी के तीनों ब्लॉक को एक ही वार्ड में रखने का निवेदन किया गया था । इस पर कार्यवाही करते हुए उपायुक्त कार्यालय से पत्र को MCF के वार्ड बंदी के अधिकारी Retd DTP श्री रवि सिंगला जी को चिह्नित कर दिया गया था । सन्नी खण्डेलवाल ने यह भी बताया कि इस तरह कॉलोनी को दो वार्डों में बांटने से ग्रीनफील्डस की जनता की आवाज की शक्ति भी कमजोर हो गयी है ।

आवासीय सुधार मंडल के प्रधान आचार्य आदित्य शर्मा ने बताया कि 6 जनवरी 2022 को नगर निगम के वार्ड बंदी अधिकारी श्री सिंगला से उनकी ASM टीम ने वार्ता की जसमे उन्होंने स्पष्ट किया कि वार्ड बंदी के नए परिसीमन के लिए जो सर्वे किया जाएगा उसके बाद फरवरी के मध्य में समाचार पत्र में ड्राफ्ट नोटिफिकेशन किया जाएगा और पब्लिक से आपत्तियां मांगी जाएंगी । इन आपत्तियों पर विचार विमर्श कर के उनके आधार पर ही C ब्लॉक और A व B ब्लॉक को साथ मिलाया जा सकेगा ।

साथ ही वार्ता के दौरान ASM के उपप्रधान श्री कामेश्वर पांडेय, श्री कुलदीप सिंह आज़ाद, कोषाध्यक्ष श्री एम के वर्मा , श्री जे एल कौल, एग्जेक्युटिव मेंम्बर श्री राजेश शर्मा, श्री अखिलेश सिंह , श्री प्रमोद शर्मा , श्री रणविजय , श्री दीपक शर्मा , श्री गोपाल किशन, मेंबर श्री प्रद्युत चक्रवर्ती व विकास वर्मा ने बताया कि ग्रीनफील्डस की जनता यही चाहती है कि कॉलोनी के सभी ब्लॉक एक ही वार्ड में आएं ।

साथ में सभी निवासीयों से यह अपील भी की है कि फरवरी के दूसरे हफ्ते में जब भी नगर निगम द्वारा वार्ड बंदी का ड्राफ्ट नोटिफिकेशन प्रकाशित हो तो ज्यादा से ज्यादा संख्या में आपत्तियां दर्ज करा कर ग्रीनफील्डस कॉलोनी के सभी ब्लॉक को एक ही वार्ड में सम्मलित होने के प्रयास को सफल बनायें।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 7838430705

Advertisements

Image gallery image
Image gallery image
Image gallery image
Share