Categories
फरीदाबाद

आवासीय सुधार मंडल ने करवाये ग्रीनफील्डस कॉलोनी के लिए चौथे बिजली फीडर के आदेश ।

अरिहंत जैन की रिपोर्ट : 06 जनवरी 2022

आज डी एच बी वी एन  (बिजली विभाग ) के कार्यकारी अभियंता श्री अमित खम्बोज व सहायक अभियंता श्री सुरेंद्र मेहरा की अगुवाई में  ग्रीनफील्डस कॉलोनी की RWA आवासीय सुधार मंडल व  बिजली विभाग की संयुक्त मीटिंग हुई।

आवासीय सुधार मण्डल के प्रधान आचार्य आदित्य शर्मा व  जनरल सेक्रेटरी अधिवक्ता सन्नी खंडेलवाल ने हमारे सवाल के जवाब में बताया कि ग्रीनफील्डस कॉलोनी को वर्तमान में 3 बिजली फीडर से सप्लाई मिल रही है जिनकी  लोड सीमा 400, 400 व 300 Amp है ।

पिछली गर्मीयों में हमारी कॉलोनी का लोड निर्धारित सीमा  से बहुत अधिक पहुंच गया था जिससे हमारे यहां के निवासियों को जून, जुलाई व अगस्त महीने में लोकल फ़ॉल्टस के कारण भयंकर बिजली कटौती का सामना करना पड़ा था ।

यहां  इस साल 500 से अधिक नए मकान बनने से लोड और भी बढ़ गया है । ऐसी स्थिति में अगर चौथा फीडर नहीं मिलता तो परिणाम बहुत ही दयनीय हो सकते थे।

ग्रीनफील्डस कॉलोनी के लिए पिछले वर्ष ही दिनांक 04 jan 2021 को  माननीय विधायका श्रीमती सीमा त्रिखा ने ग्रीनफील्डस कॉलोनी में बिजली विभाग के आला अधिकारियों व आवासीय सुधार मंडल  के साथ हुई मीटिंग में चौथे बिजली फीडर को उपलब्ध कराने की घोषणा की थी लेकिन किन्ही कारणों से यह अभी तक ग्रीनफील्डस कॉलोनी को नही मिल पाया है।

इस विषय पर आज एक्सईएन अमित खम्बोज से विस्तार पूर्वक चर्चा हुई जिसमें उन्होंने sdo सुरेंद्र मेहरा की मौजूदगी में तुरंत प्रभाव से चौथे फीडर का कार्य आरंभ करने के आदेश दिए हैं जिस पर sdo सुरेंद्र मेहरा ने जल्द से जल्द  ग्रीनफील्डस कॉलोनी के लिए चौथे फीडर को क्रियान्वित करने का वादा किया है। इस संदर्भ में एक पत्र आवासीय सुधार मंडल के द्वारा सुपरिटेंडेंट इंजीनियर श्री नरेश कक्कर को भी हाल ही में दिया गया था।

 इस मौके पर आवासीय सुधार मंडल की तरफ से प्रधान आचार्य आदित्य शर्मा, सचिव अधिवक्ता सन्नी खंडेलवाल व श्री विकास वर्मा मौजूद रहे ।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 7838430705

अब न हो परेशान , ग्रीनफील्डस में एसी ठीक कराना हुआ आसान
अब गाड़ी बेचो फटाफट 
और गाड़ी खरीदो फटाफट
घर बैठे ग्रीनफील्डस में अब गाड़ी बेचो फटाफट और गाड़ी खरीदो फटाफट

Share