Categories
ग्रीनफील्ड कॉलोनी फरीदाबाद

ग्रीनफील्डस कॉलोनी की 100 फुटा मॉल रोड पर लगभग 40 फुट कब्जे का मामला पहुंचा जनता दरबार।

फरीदाबाद के सेक्टर 42, 43 की डिवाइडिंग रोड ग्रीनफील्डस कॉलोनी की 100 फुटा मॉल रोड के नाम से भी जानी जाती है । इस 100 फुटा रोड पर गेट नो. 15 से गेट नो. 10 तक एस वी सी लहरी बिल्डर के प्रोजेक्ट के सामने रोड की चौड़ाई केवल 50 से 60 फ़ीट रोड ही रह गयी है । यहां 50 से लेकर 40 फ़ीट रोड पर कब्जे का मामला सामने आया है ।

मॉल रोड की चौड़ाई कम हो जाने से गेट संख्या 15 में होता है जल भराव :

स्थानीय निवासियों ने वार्ता के दौरान बताया है कि यहाँ मॉल रोड गेट नो 15 से लेकर 10 तक, एक बरसाती नाला बना हुआ था और जब से लहरी बिल्डर का प्रोजेक्ट चालू हुआ है ये नाला बंद हो गया है । जिसकी वजह से बारिश के समय गेट नो 15 में 2 – 2 फ़ीट पानी भर जाता है जोकि कई कई दिन तक जमा रहता है और बी ब्लॉक का यह प्रमुख मार्ग पैदल आने जाने वालों और मोटरसाइकिल वालों के लिये बंद हो जाता है । कई बार शिकायत करने पर भी कोई समाधान न होने के कारण यहां के निवासी बहुत परेशानी का सामना कर रहे हैं । अब इस समस्या को लेकर ग्रीनफील्डस निवासियों ने जिला प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है ।

शाम को लग जाता है भारी जाम । आम जन को हो रही परेशानी :

लहरी बिल्डर के दूसरी तरफ़ ग्रीनफील्डस के फ्लैट वालों ने फुटपाथ पर ही ठेले लगवा दिए हैं और सारा पैदल मार्ग अवरुद्ध कर दिया है । जिसकी वजह से यहाँ शाम को भारी जाम लग जाता है । पैदल जाने वालों के लिए चलने के लिए जरा सी भी जगह नहीं बची है । तेज गति से चलने वाले वाहनों कि चपेट में आने से निवासी घायल हो रहे हैं ।

नक्शे में है 100 फुट की रोड, मौके पर है कम :

वार्ता के दौरान ग्रीनफील्डस  कॉलोनी के निवासियों ने बताया कि ग्रीनफील्डस के नक्शे में यह रोड 100 फ़ीट दर्शायी गयी है । वहीं svc lahari बिल्डर के sanction plan  नक़्शे में भी यह रोड 100 फ़ीट ( 30 मीटर ) दर्शायी गयी है । वहीं सरकारी मास्टर प्लान के नक्शे में भी यह रोड 100 फ़ीट दर्शायी गयी है । लेकिन मौके पर यहां केवल 50 से 60 फ़ीट की रोड ही बची है । बाकी की रोड कहाँ गई ?

क्या कहते हैं ग्रीनफील्डस कॉलोनीवासी :

निवासियों  का कहना है कि उन्होंने सरकार को रजिस्ट्री के समय लाखों रुपये स्टाम्प ड्यूटी के लिए दिए हैं और इस तरह से 40 – 50 फ़ीट रोड पर कब्जा हो जाना एक बहुत बड़ी नाइंसाफी है  और आश्चर्य की बात भी है । ग्रीनफील्डस कॉलोनी के एक सीनियर सिटीजन ने वार्ता के दौरान बताया कि इतने बड़े स्तर पर पब्लिक की सड़क पर कब्जा हो जाने पर भी ग्रीनफील्डस कॉलोनी की कॉलोनाइजर UIC व ग्रीनफील्डस कॉलोनी की अनेकों RWA बताने वाली संस्थाओं का इस गंभीर मामले इस तरह चुप हो जाना बहुत ही दुखद और निराशाजनक है और ग्रीनफील्डस कॉलोनी की जनता इस बात से काफी आहत हुई है ।

ADVERTISEMENT :

Share

One reply on “ग्रीनफील्डस कॉलोनी की 100 फुटा मॉल रोड पर लगभग 40 फुट कब्जे का मामला पहुंचा जनता दरबार।”

Condition for the Gurukul Roald (from Anangpur to Green Valley is also same. Road was recently considered and the quality is visible to all. In addition to this, road sides were never completed with tiles and there have been several incidents of vehicles damage as the road is approx one feet higher than sides. Many unauthorised vendors have opened their thelas and there are three scrap collectors occupied lot of public space on the sides of road and scrap are lying on the sides of road. There is also unauthorised car wash. There are cows sitting on the road causing another accident prone area.These unauthorised vendors and cows have spoiled the approach of best housing societies like Ahinsa and Green Valley. Hope the authorised will wake up and take action as per the applicable laws

Comments are closed.